PicsArt Kya Hai

PicsArt एक इमेज एडिटिंग, कोलाज और ड्राइंग एप्लीकेशन और एक सोशल नेटवर्क प्लेटफार्म है। PicsArt प्रत्येक उपयोगकर्ताओं को तस्वीरें लेने और उन्हें संपादित करने, Layers के साथ आकर्षित करने और PicsArt समुदाय और फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे अन्य नेटवर्क पर अपनी छवियों को साझा करने में सक्षम बनाता है। एप्लिकेशन iOS, Android और विंडोज मोबाइल उपकरणों पर उपलब्ध है। यह विंडोज 8.1 या इससे अधिक वाले पीसी पर भी उपलब्ध है। कंपनी को Sequoia Capital, इनसाइट वेंचर पार्टनर्स, और अन्य से उद्यम निधि में $45 मिलियन डॉलर से अधिक प्राप्त हुआ है।

What Is Kinemaster | Kinemaster Kya Hai | In Hindi

PicsArt कैसे इस्तेमाल करें

दोस्तों PicsArt को इस्तेमाल करना काफी आसान है। लेकिन अगर हम बात करें इसे सीखने की तो यह एक बहुत ही बड़ा concept है, जिसे केवल एक आर्टिकल में कवर नहीं किया जा सकता।

लेकिन मैंने आपको नीचे PicsArt का official यूट्यूब चैनल का लिंक दिया है जंहा पर आप PicsArt लेटेस्ट tutorials देख सकते हैं। ये आपकी बहुत मदद करेगा।


History Of PicsArt

PicsArt को गुरुवार 27 अगस्त, 2012 को Android Operating System पर आधारित डिवाइस के लिए लॉन्च किया गया था। इसकी स्थापना होवनेस एवोयन और आर्टवाज़ड मेहराबायन ने की थी। ऐप को इसके पहले साल के दौरान 35 मिलियन बार डाउनलोड किया गया था।

IOS पर आधारित डिवाइस यानी iPhone के लिए PicsArt जनवरी 2013 में जारी किया गया था। उसी वर्ष मई में, यह iPad डिवाइस के लिए जारी किया गया था। जनवरी 2013 तक ऐप में लगभग 2 मिलियन Unique दैनिक उपयोगकर्ता और 4 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता थे। नवंबर 2013 में, लॉन्च होने के दो साल बाद ही, PicsArt ने 90 मिलियन इंस्टॉल का आंकड़ा भी पार कर लिया था और लगभग 25 मिलियन Monthly Active User थे।  दिसंबर 2013 में, PicsArt विंडोज फोन Devices के लिए उपलब्ध हो गया।

Vidstatus Kya Hai | How To Make Money From Vidstatus In Hindi

जनवरी 2014 में, PicsArt विंडोज 8 का समर्थन करने वाले उपकरणों पर उपलब्ध हो गया, मार्च तक, एंड्रॉइड ऐप्प पर 100 मिलियन इंस्टाल हो गए, 30 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता, हर दिन अपलोड की गई 60,000 छवियां, और 11 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं का एक समुदाय था।
जून 2014 में, PicsArt को सभी विंडोज 8.1 PC, डिवाइस और टैबलेट के लिए जारी किया गया। जब ऐप ने अपनी तीन साल की सालगिरह मनाई, तो इसके 175 मिलियन इंस्टाल थे, 50 मिलियन मासिक उपयोगकर्ता थे और सोशल नेटवर्क में इसके 18.5 मिलियन उपयोगकर्ता थे।

2015 में, कंपनी ने आर्मेनिया में मशीन लर्निंग और डेटा साइंस पर एक शैक्षिक कार्यक्रम शुरू किया। तब से, 400 से अधिक छात्रों ने कार्यक्रम में Graduation किया है और उनमें से 50 को कंपनी द्वारा काम पर रखा गया है।

2016 में PicsArt ऐप्प 75 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया। इसने Remix गैलरियों को फिर डिज़ाइन किया जिसमें कैमरा, Personalization सुविधाओं और आईओएस, एंड्रॉइड और विंडोज उपकरणों में अन्य सुधार सहित नई सुविधाओं को पेश करना जारी रखा।

Download Tiktok Video Without Watermark

2017 में, PicsArt ने Remix Chat शुरू की, एक मैसेजिंग सिस्टम जहां प्रत्येक उपयोगकर्ता Directly या समूहों में चित्र साझा कर सकते हैं और मित्रों के साथ सामूहिक रूप से संपादित कर सकते हैं। कंपनी ने समुदाय-संचालित स्टिकर भी लॉन्च किए जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के कस्टम स्टिकर बनाने की अनुमति देते हैं, और मुफ्त में अन्य उपयोगकर्ता-निर्मित स्टिकर की खोज करते हैं।  PicsArt ने यह भी घोषणा की कि यह 90 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया है। सुपरमॉडल और परोपकारी नतालिया वोडियानोवा, पिक्सआर्ट टीम में शामिल होकर समुदाय को रीमिक्स करने और महत्वपूर्ण सामाजिक विषयों पर चित्र बनाने के लिए प्रेरित करती हैं।  [२३] अक्टूबर २०१ 2017 में, कंपनी ने 100 मीटर मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं को मील का पत्थर मारा और प्रमुख उपभोक्ता ब्रांडों के साथ साझेदारी की रणनीति की घोषणा की।

Image © PicsArt

Post a Comment

أحدث أقدم