Facebook SDK

आज के इस युग में लोग इंटरनेट की मदद से दुनियाभर की जानकारियों को अपने मोबाइल स्क्रीन पर ही जान लेते हैं। यंहा तक कि मनोरंजन से जुड़ी प्रत्येक चीजें वे अपने मोबाइल पर ही देख सकते हैं। इसी बीच कईं सारे लोग मनोरंजन के किये ऑनलाइन मूवी देखना काफी पसन्द करते हैं। और उन मूवीज को देखने के लिए इन्टरनेट पर बहुत सारे तरीके मौजूद है। इंटरनेट पर कईं तरह की वेबसाइट्स उपलब्ध है जो ऑनलाइन मूवीज की पायरेसी करती हैं। जी हां, आज के इस आर्टिकल में हम ऐसी एक साइट के बारे में जानेंगे जो बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, सभी फिल्मों को लीक करके उन्हें इल्लीगल तरीके से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करती है।

इंटरनेट पर ऐसी कईं साइट्स आपको मिल जाएंगी जो आपको मुफ्त में मूवी प्रोवाइड करती हैं। उन्हीं में से एक साइट है जिसका नाम है Downloadhub। चलिये विस्तार से जानते है इस वेबसाइट के बारे में।

Downloadhub क्या है?

Downloadhub एक वेबसाइट है जो प्रत्येक यूजर को ऑनलाइन TV show और Movies से संबंधित सामग्री उपलब्ध कराती है। इसकी मदद से आप बिना किसी भुगतान के मुफ्त में मूवीज का लुत्फ उठा सकते हैं। यह वेबसाइट रिलीस के पहले ही आपको मूवी और टीवी शोज उपलब्ध कराती है।

Whois के अनुसार Downloadhub.com डोमेन को 31 मई 2002 में United States में रजिस्टर किया गया था। इस डोमेन से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आप who.is पर जाकर पता कर सकते हैं।

यह वेबसाइट भारत के उन लोगों के बीच काफी मशहूर है जो मोबाइल पर फिल्में देखना पसंद करते हैं। इस वेबसाइट का गैरकानूनी तरीके से फिल्मों को लीक करना इसके सफलता और मशहूर होने का कारण है। यह वेबसाइट भारत की लोकल लैंग्वेज पर आधारित फिल्मों को HD गुणवत्ता में उपलब्ध कराती है।

Downloadhub कैसे काम करती है?

Downloadhub की कार्यप्रणाली को हमने नीचे संक्षिप्त में बताया है:
  • Downloadhub कईं प्रकार के डोमेन नेम एक्सटेंशन के ज़रिए लोगों को मुफ्त में फिल्में प्रदान करता है।
  • इसमें आपको किसी भी मूवी को डाउनलोड करने के लिए तरह-तरह के फॉरमेट उपलब्ध किये जाते हैं, जिन्हें आप अपने डिवाइस के अनुसार लोड कर सकते हैं।
  • आपको इसमे सभी प्रकार की मूवी HD देखने को मिल जाती हैं।

Downloadhub की जानकारी

Downloadhub about
Website Name
Downloadhub
Background
Website
Developer
Downloadhub Team
Creation Date
31 May 2000
Cinema
Bollywood, Hollywood, Tollywood
Content Quality
HD, PC HD and 4k

Downloadhub पैसे कैसे कमाती है?

Downloadhub फिल्मों की पायरेसी करके पैसे कमाती है। Downloadhub अपना ज़्यादातर रेवेन्यू पॉप एड्स के ज़रिए कमाती है। लेकिन यह जरूरी नहीं कि यह केवल पॉप एड्स से पैसे कमाती है, इसके अन्य सोर्स भी हो सकते हैं। यह केवल हमारा अंदाज़ा है। कृपया आप इसे सटीक तौर पर न लें।

Downloadhub से पैसे कैसे कमायें?

Downloadhub से पैसे कमाने का कोई डायरेक्ट मेथड नहीं है, लेकिन हम आपसे एक मेथड को शेयर करेंगे जिसके बाद आप कईं और मेथड को लागू कर सकते हैं। हमने नीचे एक साधारण सा तरीका साझा किया है जिसके जरिये आप Downloadhub जैसी वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं:
  • सबसे पहले आप Downloadhub के नए डोमेन नेम एक्सटेंशन का पता लगा लें।
  • उसके बाद उस वेबसाइट की लिंक को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में कॉपी कर लें।
  • अब आपको thunkable या appgeyser की साइट पर जाना होगा।
  • साइट पर जाने के बाद आप अपना एक एकाउंट बना लें।
  • एकाउंट को बनाने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि "आप किस प्रकार का ऐप्प बनाना चाहते हैं?" आपको Website App वाले विकल्प को चुनना होगा।
  • चुनने के बाद आपसे वेबसाइट का लिंक पूछा जाएगा जिसका आप ऐप्प बनाना चाहते हैं, आपको वहां पर कॉपी किये गए लिंक को पेस्ट कर देना है।
  • उसके बाद आप मोबाइल ऐप्प पर एड्स देने वाली वेबसाइट की सहायता से इसमें एड्स दाल दें, आप admob या पॉप एड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • उसके बाद इस ऐप्प को एक्सपोर्ट कर लें।
  • एक्सपोर्ट करने के बाद आप इसे google play सहित सभी ऐप्प मार्केट्स पर पब्लिश कर दीजिए।
  • इतना करते ही आप downloadhub से पैसे कमाने लग जाएंगे।

Downloadhub के विकल्प

Downloadhub की तरह और भी ऐसी कईं साइट और एप्प्स मौजूद है जो आपको downloadhub की तरह सर्विस देती है:
  1. Filmiwap
  2. Mp4movies
  3. Djpunjab
  4. 300Mb
  5. 123Movies

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल - FAQ

1.Downloadhub गैरकानूनी वेबसाइट है?

Downloadhub भारतीय कानून के अनुसार एक गैरकानूनी वेबसाइट है, क्योंकि यह फिल्मों की पायरेसी करती है।

2.Downloadhub कैसे डोमेन नेम एक्सटेंशन का उपयोग करता है?

Downloadhub सभी डोमेन नाम एक्सटेंशन का उपयोग करता है जिसे भारत में एक्सेस किया जा सके।

3.क्या हमें Downloadhub का इस्तेमाल हमें करना चाहिए?

जी नहीं, क्योंकि Downloadhub एक गैरकानूनी तरीके से अपने कार्य को करती है। हमें भारतीय कानून का सम्मान करते हुए इस वेबसाइट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

Conclusion

रिपब्लिक वर्ल्ड किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा देने या संघन करने का लक्ष्य नहीं रखता है। पाइरेसी अपराध का एक कार्य है और इसे 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। इस पृष्ठ का उद्देश्य आम जनता को पाइरेसी के बारे में सूचित करना और उन्हें इस तरह के कृत्यों से सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप में पाइरेसी को प्रोत्साहित या संलग्न न करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post