वेयर इज़ माय ट्रैन एप्प डाउनलोड करें | Download Where Is My Train App
4.4
App Name वेयर इज़ माय ट्रैन
(Where Is My Train App)
Size 12MB
Version v7.0.1
Supported On 5.0 and up
Offered By Sigmoid Labs and its Affiliates
Last Updated On


वेयर इज़ माय ट्रैन एप्प क्या है?

वेयर इज़ माय ट्रैन एक ट्रैन स्टेटस चेकिंग एप्प है जो आपको भारत में चल रही लगभग सभी ट्रेनों का अपडेटेड शेड्यूल बताने का कार्य करती है। इस एप्प में आप ट्रेन का लाइव स्टेटस ट्रैक कर सकते हैं। आप बिना इंटरनेट या जीपीएस की सहायता से ट्रैन का रनिंग स्टेटस ट्रैक कर सकते हैं। यह काफी युसफुल फीचर्स के साथ आता है जैसे डेस्टिनेशन अलार्म और स्पीडोमीटर।


वेयर इज़ माय ट्रैन एप्प के फीचर्स

इस कमाल के एप्प में कईं विशेष फीचर्स हैं जो आपके काफी काम आ सकते हैं। हमने नीचे कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स की व्याख्या की है: -


1) ट्रैन खोजें

इस एप्प में आप अपने लिए एक सही ट्रैन खोज सकते हैं। इसके लिए अप्प के होम इंटरफ़ेस पर जाएँ और वहां अपनी करंट लोकेशन या स्टेशन न नाम (उदाहरण: Ratlam ) या कोड (उदाहरण: RTM) एंटर करें। और उसके बाद डेस्टिनेशन (गंतव्य - जहां आप जाना चाहते हैं) या स्टेशन का नाम एंटर करें। अब आपको 'सर्च ट्रैन' पर टैप करना है और उसके बाद आपके रुट के मुताबिक, आपको ट्रेनें और उनकी समय सारिणी डिस्प्ले कर दी जाएँगी। साथ ही आप प्रत्येक ट्रैन के कोच इत्यादि का किराया अी जान सकते हैं।


2) ऑफलाइन ट्रैन समय सारिणी

आप ट्रैन की समय सारिणी को ऑफलाइन भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ट्रैन का नंबर या नाम पता होने की आवश्यकता नहीं है। आप ट्रैन के सोर्स या डेस्टिनेशन के आधार पर भी ट्रैन चेक कर सकते हैं। यदि आप चाहें तो इस एप्प के स्मार्ट सर्च फीचर का उपयोग कर सकते हैं जहाँ आप स्पेलिंग मिस्टेक करने पर भी ट्रैन खोज सकते हैं।


3) लाइव स्टेटस

यदि आप स्टेशन पर हैं और अपनी ट्रैन के लाइव स्टेटस को जानना चाहते हैं तो आप ट्रैन के नंबर या नाम को एंटर कर के उसका करंट स्टेटस मॉनिटर कर सकते हैं। यदि आप ट्रैन में सफर कर रहे हैं और अपनी लाइव लोकेशन पता लगाना चाहते हैं तो आप अपनी ट्रैन को अप्प में ट्रैक कर सकते हैं। अधिक सुविधा के लिए इसमें आप बिना इंटरनेट या GPS के भी अपना लाइव लोकेशन चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ट्रैन सेल टावर ऑप्शन मिलता है जो आपको ऑफलाइन ट्रैकिंग में हेल्प करता है।


4) कोच लेआउट और प्लेटफार्म

यदि आप स्टेशन पर मौजूद हैं या नहीं भी है तब भी इस बात का पता लगाया जा सकता है कि आपकी आगामी ट्रैन कौन से प्लेटफार्म पर आएगी और कितनी देर तक होल्ड करेगी। इसके अलावा ट्रैन की बोगियां और कोचेस किस प्रकार जमाये गए हैं और कितनी संख्या में है यह सभी जानकारी आपको आसानी से प्राप्त हो जाएगी।


वेयर इज़ माय ट्रैन एप्प कैसे डाउनलोड करें?

वेयर इज़ माय ट्रैन एप्प को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें: -

  1. सबसे पहले ऊपर दिए डाउनलोड बटन पर टैप करें।
  2. उसके बाद कन्फर्मेशन पेज पर वर्शन चुनें या डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
  3. क्लिक करने के तुरंत बाद आप एक थर्ड पार्टी वेबसाइट पर रीडायरेक्ट कर दिए जायेंगे।
  4. रीडायरेक्ट होने पर ऑटोमॅटिकली वेयर इज़ माय ट्रैन एप्प का लेटेस्ट वर्शन डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post