Facebook SDK

Soap2day एक टोरेंट वेबसाइट है जो हॉलीवुड की फिल्में और टीवी शोज़ को मुफ्त में ऑनलाइन देखने के लिए बनाई गई है। इसकी मदद से हॉलीवुड में रिलीस की गई सभी फिल्मों को देखा जा सकता है। गैर कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए Soap2Day अपने साइट के एक्सटेंशन्स को समय - समय पर बदलता रहता है।

Soap2day क्या है?

Soap2day एक अवैध वेबसाइट है जो उपयोगकर्ता को मुफ्त में मूवीज, टीवी शोज़ जैसी सेवा प्रदान करती है। Soap2day लगभग 2018 के बाद से ही इंटरनेट पर अपनी छाप छोड़ रही है। इसे न केवल भारत मे इस्तेमाल किया जाता है बल्कि यह विदेशों में भी काफी सुर्खियों में रहती है।

कम विज्ञापन और उच्च गुणवत्ता में वीडियो क्वालिटी की वजह से इस वेबसाइट को काफी लोकप्रियता मिली है।

क्या Soap2day वैध है?

जी नहीं, Soap2day पूरी तरह से अवैध है क्योंकि ऐसी वेबसाइट जो कि फिल्मों की पायरेसी करे उन्हें गैर - कानूनी ढंग से उपलब्ध कराए वो कानूनी अपराध है। यह काफी दंडनीय हो सकता है। इस प्रकार की वेबसाइट बनाने वाले दंड के पात्र हो सकते हैं।

जो वेबसाइट प्रत्येक आगामी दिनों में अपने डोमेन नाम और उनके एक्सटेंशन को बदलती रहती है वो केवल एक अवैध वेबसाइट का सूचक है। ये ना केवल वेबसाइट बनाने वाले को अपितु इस्तेमाल करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए भी हानिकारक साबित हो सकता है।

क्या Soap2day इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षित है?

Soap2day को आसानी से मुफ्त में इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है। कानून इसे इस्तेमाल करने के पक्ष में नहीं है। हम आपको इस पर जाने की सलाह नहीं देते हैं।

Soap2day अवैध काम कैसे करता है?

Soap2day एक अवैध वेबसाइट है जो कि सभी फ़िल्म संबंधित सामग्री को पायरेटेड सामग्री के रूप में होस्ट करती है। दुनियाभर से लोग इसका इस्तेमाल करते हैं चूंकि उपयोगकर्ता को ये काफी सहज लगता है। जब भी किसी यूजर को अपनी पसंदीदा फ़िल्म देखनी है, वो वेबसाइट पर जा कर फ़िल्म को मुफ्त में ऑनलाइन देख लेता है। इसके अलावा यदि वो उसे अपने डिवाइस पर डाउनलोड करना चाहे तो वो भी कर सकता है। इस प्रसार को कानून की नज़र से पूरी तरह से अवैध माना जाता है।

Soap2day पैसे कैसे कमाती है?

Soap2day ऑनलाइन मौजूद ऐड नेटवर्क से पैसा कमाती है। जब भी कोई विजिटर साइट को सर्फ करता है, तब उसे उसकी रुचि के अनुसार विज्ञापन दिखाए जाते हैं। यदि यूजर उस विज्ञापन पर क्लिक करता है तो ऐड नेटवर्क Soap2day को निश्चित कमीशन प्रदान करती है। इस तरह Soap2day पैसे कमाती है।

अस्वीकरण (Disclaimer)

हमारे द्वारा दी गयी सभी जानकारी इंटरनेट स्त्रोत से ली गयी है तथा शिक्षा के उद्देश्य से प्रस्तुत की गई है। हमारा और हमारी वेबसाइट का इससे कोई संबंध नहीं है। इस आर्टिकल से संबंधित कोई समस्या होने पर आप हमसे संपर्क कर सकते हैं। यदि आप अपने विचार प्रकट करना चाहते हैं तो कमेंट कर सकते हैं। उम्मीद है आपको Soap2day से जुड़ी विशेष जानकारियां समझ आयी होंगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post